Tuesday, January 14, 2020

दीपिका पादुकोण की छपाक से आगे अजय देवगन की तानाजी

शुक्रवार 10 जनवरी 2020 के मौक़े पर बड़े परदे पर आयी 2 बड़ी फ़िल्में.

एक तरफ़ दीपिका पादुकोण की एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की ज़िंदगी से प्रेरित फ़िल्म 'छपाक' जिसे मेघना गुलज़ार ने डायरेक्ट किया है, दूसरी तरफ़ ओम राउत के निर्देशन में बनी फ़िल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर. फ़िल्म में अजय देवगन, सैफ़ अली ख़ान और काजोल मुख्य भूमिकाओं में हैं. तानाजी को छत्रपति शिवाजी महाराज का दाहिना हाथ माना जाता था. फ़िल्म में सैफ़ अली ख़ान विलेन के रोल में हैं. वहीं काजोल तानाजी की पत्नी के किरदार में हैं.

दीपिका पादुकोण और विक्रांत मैसी के दमदार एक्ट‍िंग से सज़ी फ़िल्म छपाक रिलीज़ से पहले काफ़ी चर्चा में रही क्यूंकि दीपिका पादुकोण पिछले दिनों दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी पहुंचीं जहां उन्होंने हमले के शिकार छात्रों के प्रति समर्थन जताया. इस फ़िल्म से दीपिका पादुकोण बतौर प्रोड्यूसर इंडस्ट्री में क़दम रख रही हैं.
मूवी क्रिटिक तरन आदर्श ने 10 जनवरी पहले दिन छपाक की कमाई को हल्का बताया था- वहीं दूसरे दिन छपाक की कमाई में थोड़ा उछाल देखने को मिला.
हर फ़िल्म के लिए वीकेंड एक अच्छा समय माना जाता है जब फ़िल्मों की कमाई ज़्यादा देखी जाती है, लेकिन मूवी क्रिटिक तरन आदर्श ने रविवार को छपाक की वीकेंड कमाई को अच्छा बताया लेकिन बहुत अच्छे से पीछे रह गयी.
तो वहीं दूसरी और अजय देवगन, काजोल और सैफ़ अली ख़ान की फ़िल्म तानाजी ने शुक्रवार से ही रफ़्तार पकड़ ली.

तानाजी के ट्रेलर के रिलीज़ होने के बाद इसकी तुलना प्रभास की फ़िल्म बाहुबली से की गई थी, लेकिन मूवी क्रिटिक तरन आदर्श ने कहा की महाराष्ट्र में तानाजी ने पहले 2 दिन कमाल कर दिखाया.
मेघना गुलज़ार की फ़िल्म छपाक को देशभर में 1700 और विदेश में 460 स्क्रीन्स मिले हैं. कुल मिलाकर फ़िल्म को 2160 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया है दूसरी तरफ़ ओम राउत की तानाजी को देशभर में 3880 और विदेश में 660 स्क्रीन्स मिले हैं. कुल मिलाकर तानाजी को 4540 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किआ गया है.
तानाजी: द अनसंग वॉरियर में अजय देवगन और काजोल अपनी हिट जोड़ी को 11 साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर फिर से ताज़ा कर रहे हैं. इससे पहले दोनों यू मी एंड हम में नज़र आए थे.

दीपिका के जेएनयू पहुंचने के साथ ही #BoycottChhapaak टॉप ट्विटर ट्रेंड बन गया. इस हैश टैग के साथ कुछ लोग दीपिका की फ़िल्म छपाक के बहिष्कार की अपील कर रहे थे. हालांकि, बहुत से ट्विटर यूज़र इसका विरोध करते हुए दीपिका के प्रति समर्थन भी जता रहे थे.
बॉक्स ऑफ़िस इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक़ सोमवार 13 जनवरी के दिन तानाजी ने तब भी रफ़्तार पकड़ी हुई थी लेकिन छपाक की कमाई में गिरावट दिखी. सोमवार को अक्सर लोग थिएटर कम जाते हैं, लेकिन तानाजी ने छपाक को सोमवार के दिन भी पीछे छोड़ दिआ.

मेघना गुलज़ार के डायरेक्शन में बनी फ़िल्म एसिड अटैक सरवाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की रियल लाइफ़ पर बेस्ड फ़िल्म 'छपाक' ने स्लो स्टार्ट पकड़ा था पर उम्मीद की जा रही थी की वीकएंड पर फ़िल्म को अच्छा पुश मिलेगा, पर ऐसा नहीं हुआ. अब समय के चलते ये दोनों फ़िल्में कितना बिसनेस करेंगी वो तो वक़्त बताएगा.

1 comment:

  1. Do this hack to drop 2 lbs of fat in 8 hours

    Over 160000 women and men are losing weight with a simple and secret "liquids hack" to drop 2 lbs every night in their sleep.

    It's scientific and works with anybody.

    This is how to do it yourself:

    1) Hold a glass and fill it with water half full

    2) And then follow this amazing HACK

    you'll be 2 lbs skinnier the next day!

    ReplyDelete